dantotsu thumb

सुमिटोमो केमिकल के डेनटोटसू के फायदे – गोजा लट का भरोसेमंद इलाज


गोजा लट क्या है?

दोस्तों क्या आपको पता है की गोजा लट और दीमक की वजह से फसलों का उत्पादन लगभग 35 से 70 प्रतिशत कम हो जाता है, और किसान के बीच चिंता का सबसे बड़ा विषय है गोजा लट .

गोजा लट की इल्ली और वयस्क दोनी ही अवस्थाएं नुक्सान पहुँचाती हैं , और इल्ली सबसे ज़्यादा नुक्सान पहुँचाती है . ये इल्लियां ज़मीन के अंदर पौधे की छोटी छोटी जड़ों को कहती हैं और बड़ी होने पर मुख्या जड़ों को भी काटती हैं . नतीजा पौधे ज़मीन से पानी और अन्य पोषक तत्त्व कम ले पाते हैं जिसकी वजह से पौधे कमज़ोर हो जाते हैं , कई पौधे सूख जाते हैं या फिर उनके फुटाव में कमी आ जाती है.

समस्या गंभीर है , इसलिये इसका उपाय भरोसेमंद होना चाहिए . चलिए एक निष्पक्ष राय के लिए गूगल में चेक करते हैं की क्या है गोजा लट का भरोसेमंद इलाज

दोस्तों इलाज है सुमिटोमो केमिकल का डेनटोटसू.

डेनटोटसू बीज की अंकुरण क्षमता को बढ़ाता है और गोजा लट और दीमक दोनों पर ज़बरदस्त कण्ट्रोल देता है , और बुवाई से लेकर कटाई तक किसानों को मिलती है संपूर्ण सुरक्षा , मतलब बार बार दवाई इस्तेमाल करने का खर्चा बचा

डेनटोटसू हरे निशान वाली दवाई है , मतलब आप सुरक्षित , खेत सुरक्षित और पर्यावरण भी सुरक्षित . यही नहीं डेनटोटसू का इस्तेमाल किया तो फसल कटाई तक हरी भरी रहती है मतलब तुड़ाई के बाद आप फसल को चारे की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं

अधिक जानकारी के लिए वीडियो देखे।

अब जानते हैं की डेनटोटसू गोजा लट पर कण्ट्रोल कैसे करता है

जब आप डेनटोटसू से उपचारित बीजों को अपने खेत में लगाएंगे तो पौधों में इतनी ताकत आ जायेगी की जैसे ही गोजा लट पौधों की जड़ों को खाने की कोशिश करेगी उसे करंट का एक झटका सा लगेगा और वो पौधों से दूर भाग जायेगी . कुछ एक बार आपको खेतों में गोजा लट दिखाई देगी लेकिन आपकी फसल को कोई नुक्सान नहीं कर पाएगी.

“डेनटोटसू राजस्थान गोजा लट अनुसंधान द्वारा प्रमाणित है , मतलब फसलों की सुरक्षा की गारंटी”

और अब जानते हैं की डेनटोटसू की पहचान क्या है.

home bottol

 

ये है डेनटोटसू का डिब्बा , डिब्बे के ऊपर ये लाल फूल का निशान है डिब्बे के ढक्कन के ऊपर भी आपको ऐसा ही एक फूल दिखाई देगा . डिब्बे को खोलने पर ऐसी एक सील दिखाई देगी , इस सील को अपने अंगूठे से दबाईये और तोड़ दीजिये , ध्यान रहे ये सील आपके अंगूठे से टूट जानी चाहिए . अगर सील नहीं है या फिर टूट नहीं रही है तो फिर ऐसा डिब्बा बिलकुल न खरीदें .

याद रखें डेनटोटसू के तीन निशान – डिब्बे के आगे ये लाल फूल का निशान , डिब्बे के ढक्कन के ऊपर भी फूल का निशान , और ढक्कन खोलने के बाद एक सील दिखाई देगी जो अंगूठे से टूट जानी चाहिए.

डेनटोटसू द्वारा बीज उपचार का तरीका बिलकुल ही सरल है . 2.5 ग्राम डेनटोटसू से 1 किलो बीज का उपचार करें , यानी 100 ग्राम डेनटोटसू का इस्तेमाल आप 40 किलो मूंगफली के बीज में कर सकते हैं .

ज़्यादा असर के लिए डेनटोटसू द्वारा उपचारित बीज को कम से कम 3-4 घंटे के लिए अपने घर में किसी छाया वाली जगह में अवश्य सुखाएं .

डेनटोटसू खरीदने के लिए अपने नज़दीकी रिटेलर के पास आज ही जाएँ . और यदि डेनटोटसू से सम्बंधित आपके कोई सवाल है तो हमसे संपर्क करें

बीकानेर – 9929467246 | अजमेर – 8058955029

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *